15 October 2009

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का साम्प्रदायिक चेहरा

विदेशी पैसा से पलने वाले मिडीया और तथाकथित मुर्ख बुद्धिजीवी के द्वारा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के द्वारा किये गये कार्य को अनदेखा करके राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के मुस्मिल सम्प्रदाय के विरोधी के रुप में दिखाया जा रहा था। विदेशी पैसा से पलने वाले मिडीया और मुर्ख बुद्धिजीवी की झुठ की कलई इस चित्र को देख कर खुल गया कि किस तरह से विश्व के सबसे बडे़ स्वयमसेवी संस्था समाज निर्माण के कार्य में लगा है ना कि किसी भी तरह के समाज को तोड़ने के कार्य में। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के स्वंमसेवकों द्वारा किया गया समाजिक कार्य किसी द्वेषभावना के द्वारा नही किया जाता है इसका जीता जागता सबूत इस चित्र में मुस्लमानों के बीच में खाने-पीने के सामग्री को वितरीत करते हुये देख कर लगाया जा सकता हैं। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को कोसने वालों का आज घिनैना चेहरा दिख गया है और वैसे आदमी जो राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को सम्प्रदायिक या मुस्लिम विरोधी करार देते पर तुले थे इस चित्र को देख हार्ट ऎटैक के मारे गीर कर तड़प रहें होगे या फिर कसम खा लिये होंगे की बीना जाने समझे राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का बुराई अपने जीवन में कभी नही करेंगे और अपने कुटील मानसिकता के द्वारा देश को बर्बाद करने का काम छोड़ कर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के साथ मिल कर देश को परम वैभव में पहुचाने का कार्य करेंगे।















20 comments:

Dipak 'Mashal' said...

sach kahoon to mujhe ek insaan doosre ki madad karte dikh raha hai.... aur yahi un uddeshyon me se ek hai jiski poorti ke liye Dr. Hedgewar ji ne RSS ki neev rakhi thi......
bahut achchha laga ki kam se kam koi to hai jo media ko unki galti bata raha hai, main is vivaad ke karan kai saalon se media ko kosta firta tha ki sangh ke kuchh logon ki wajah se media ne vishwa ke ek shreshtha sanghthan ki pahichan hi khalnayak ki tarah kara di...
sarthak pahal..
yahan bhi swagat hai http://swarnimpal.blogspot.com/ par apne vichar rakhne ke liye aayen jaroor

Poorn Shakti said...

Bahut khoob Humsafar bhai..

...Agar ye Sampradayikta hai to main bhi samprdayik hoon.
Kattar Hindu !!

:)

Lakhon 'Mother teresaOON' aur 'ObamaOON' ke bheech main media ko fursat hi kahan ki aisi low profile cheezein dikahaaeiyn.
Behterin Prastuti.

Vande Mataram.

mahashakti said...

हमसफ़र जी,
हमें तो पता था कि संघ इतना सम्‍प्रदायिक है किन्‍तु कई लोगो को नही पता है कि संघ कि इस सम्‍प्रदायिकता के बारे में पता नही रहा होगा।

संघ ने भारतीयता के लिये काम किया है और भारतीयता के लिये काम करेगे यही हमारा सिद्धान्‍त है, वह दिन दूर नही जब मुस्लिम भाई भी भारतीयता की जड़ो को मजबूती देगे,क्‍योकि उनमें मुगलो और आतंकाईयो का खून न हो कर भारतीयो का खून दौड़ रहा है।

Dr. Manoj Jha said...

Abhi tak Koi AAAL, BAAL, SAAL Nahi Aaya Jo Kahe Ye RSS Ka Koi Chal Hai Gol Topi Pahne Muslman Nahi Swamsewak Hi Hai

Ha Ha Ha Ha Ha

Dr. Anil Kumar Tyagi said...

राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ एक ऎसा संगठन है जिसको बिना इस में घुसे कोइ जान ही नही सकता अधिकतर पत्रकार व मीडिया के लोग तुष्टिकरनवादियों के द्वारा फ़ैलायी गयी भ्रान्तियों की आधार पर ही अपमी रिपोर्ट बना देते है। टी वी मीडिया तो बन्द कमरे मे हुई संघ की दो व्यक्तियों की बैठक का भी सिलसिलेवार व्योरा ऎसे देता है जैसे कि उनक पत्रकार अन्दर ही बैठा था। कोई भी घटना मुसल्मानों के साथ किसी भी करण से किसी भी हिन्दू के द्वारा हुई हो, इन अन्धे मीडिया वालों को उसमें संघ ही दिखता है। ये भी अच्छी बात है कि संघ कभी इनके कहे का संघ्यान नही लेता वरना ये मीडिया वाली देश मे सबसे बडी अरराजकता फैलाकर अपनी T R P, बढाया करेंगे। मुसलमानों को भी खुले दिमाक से संघ के बारे मे समझनी अवश्यकता है।

पी.सी.गोदियाल said...

मुझे याद है लातूर और ओस्मानाबाद में आया भूकंप और उसके बाद की स्थति, इन चड्डी वालो ने ( तथाकथित सेकुलर और मुस्लिम सेकुलरों द्वारा किया गया नामकरण ) उस समय पर बिना धर्म को देखे लोगो की खुलकर मदद की थी !

राज भाटिय़ा said...

बहुत अच्छा लगा भाई, धन्यवाद
आप को ओर आप के परिवार को दिपावली की शुभकामनाये

dhiru singh {धीरू सिंह} said...

या खुदा इन नासमझो को कौन समझाए . कितने भी कोशिश कीजिये समझाने की आप साम्प्रदायिक का ठप्पा लिए हमेशा घूमते रहेंगे . संघ आज राजनितिक दलदल से निकल जाए तो अपनी चमक बरकरार रख सकता है.

DIVINEPREACHINGS said...

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने अभ्युदय से ही देशभक्त हिन्दुओं का कर्मठ संगठन है । द्वेषवश इसे बदनाम करने की साजिश होती रही है जिसमें साम्यवादियों का सदा ही हाथ रहा है । यह संस्था मानव मात्र के कल्याण के लिए कटिबद्ध है इसलिए संकट के समय सब का साथ देती है ..यह इसकी कमज़ोरी नहीं शक्ति है । जय श्री राम....

jayram " viplav " said...

"are , are , ye fotu to photoshop me banaya gya hai . sangh to kewal dange karta hai . khalis sampradayik organaisation "!!!!!!!!!

मुनीश ( munish ) said...

NICE POST , VERY GOOD !

Anil Pusadkar said...

ये जयराम जी और मुनीश क्या कह रहे है,भई हम तो सहमत है दोनो से।

राजकुमार ग्वालानी said...

इस दीपावली में प्यार के ऐसे दीए जलाए

जिसमें सारे बैर-पूर्वाग्रह मिट जाए

हिन्दी ब्लाग जगत इतना ऊपर जाए

सारी दुनिया उसके लिए छोटी पड़ जाए

चलो आज प्यार से जीने की कसम खाए

और सारे गिले-शिकवे भूल जाए

सभी को दीप पर्व की मीठी-मीठी बधाई

Tara Chandra Gupta "MEDIA GURU" said...

bahut sundar bhai. jab bhi aise sankat aate hai ham darm jati se upar uthkar insaniyat ki misal pesh karte hain.

Rakesh Singh - राकेश सिंह said...

RSS हमेसा ही विपदा मैं सहायता के लिए सबसे आगे रहेत हैं पर इन सेकुलरों को कैसे समझाए ... ये पहले अपना काला हरा चस्मा हटायें तब तो इन सेकुलर को कुछ साफ़ दिखेगा ...

गिरीश बिल्लोरे 'मुकुल' said...

bahut umdaa
is sachai ko koi nakaar nahee sakataa

गिरीश बिल्लोरे 'मुकुल' said...

भाई ये सेकुलर वैकुलर कुछ नहीं इनकी सोच तो बस लडाओ मौज़ करो इनको सैकुलर कह कर शब्द का अपमान मत होने दीजिए

prashant said...

संघ को गरिया के की पार्टीयां
कई चैनल अपना पेट पाल रहीं
है।

जीत भार्गव said...

Excellent Eye Opener for Sickulars.
कृपया यहाँ पधारे और जुड़े:
http://groups.google.com/group/AHWAN1

मिहिरभोज said...

बाई द वे ये कब और कहां का फोटो है ये नहीं लिखा आपने.......